जूना सोना खरीदे ओर बेचे कमाए २ हजार हर रोज

जूना सोना खरीद कर बेचे ओर कमाए २ हजार हर रोज।
गोल्ड ज्वैलरी बिजनेस कैसे शुरू करें
जूना सोना खरीदना ओर बेचना एक बहुत ही बड़ा व्यवसाय है इसलिए इस पोस्ट में यही बताया गया है की इस बिजनेस को छोटे लेवल से कैसे शुरू करें।
जितनी भी रीटेल दुकानें हैं उनमें कम से कम १०० ग्राम जूना सोना हर हफ्ते जमा होता ही है। बहुत से लोग उन दुकानों से जूना सोना खरीदने ओर बेचने का ही काम करते हैं। इस व्यवसाय में व्यापारीऔं के साथ ही काम करना हैं, इसलिए ओर भी मजा आता है काम करने में। जब तक इस बिजनेस में हम नये-नये होते है तब तक थोड़ी बहुत परेशानी भी होती है। परेशानी ये होती है की हम किसी दुकान से जूना सोना खरीदते है, तो हमें सोने की जो वैल्यू है उससे ज्यादा पैसे देने पडते हैं। क्योंकि जब तक सोने की शुद्धता की रिपोर्ट नहीं आती तब तक के लिए वो सोने की वैल्यू से ज्यादा पैसे लेगा क्योंकि हम नये हैं वो हमें पहचानता नहीं है।
चालू करने के लिए शुरुआत में ५ से १० लाख का इन्वेस्ट करना पड़ेगा। १० लाख की रकम से रोज ३०० से ४०० ग्राम सोना खरीद ओर बेच सकते हैं। दूसरे दिन सोने की रिपोर्ट आ जाएगी उस रिपोर्ट के अनुसार सबका हिसाब क्लियर करना हैं। यदि हमें १०० रुपये प्रति १० ग्राम सोने पर मुनाफा होता है तो ४०० ग्राम सोने पर ४ हजार रुपये का मुनाफा होगा।


कैसे करैॽ

जब किसी दुकान से सोना खरीदे उसमें से एक टुकड़ा सैंपल निकालें ओर टेस्टिंग के लिए दे देवे। यदि दुकानदार खुद टेस्टिंग के लिए देना चाहता हो, तो उसको देने दे बस रिफाईनरी भरोसेमंद हो ओर उसकी रिपोर्ट की मान्यता हो। तो इस तरह से जूना सोना खरीदने ओर बेचने का व्यवसाय शुरू कर सकते हैगोल्ड का व्होलसेल व्यवसाय कैसे शुरू करें

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पुष्कराज रत्न क्यू पहनते हैं?

गोल्ड ज्वैलरी बिजनेस कैसे करै how to start a gold jewellery business?

उपवास क्यू करते हैं?